i love you meaning in hindi, आई लव यू का मतलब क्या होता है

I love you meaning in Hindi, आई लव यू का हिंदी में मतलब क्या होता है? आई लव यू हिंदी में। आई लव यू क्या है? What is the Hindi meaning of I love you?, i love you hindi meaning

I love you in Hindi मैं आपसे प्यार करता/ करती हूँ।

जब बात प्यार के इन ढाई अक्षर, आई लव यू I love you की आती है । तब हर किसी के चेहरे पर एक अलग सी मुस्कान, आँखों मे चमक आ जाती है।

लड़का हो या लड़की हर किसी के जीवन मे एक लम्हा ऐसा आता है जब वह या तो किसी को आई लव यू कहता है, या कोई उन्हे आई लव यू कहता है।

यहाँ पढ़ें : LOVE full form in hindi

I love you meaning in Hindi – आई लव यू क्या होता है – i love u ka matlab hindi mein

I love you meaning in Hindiमैं आपसे प्यार करता/ करती हूँ।
I love you meaning in Hindi

वह वक्त जब एक लड़का एक लड़की को प्यार के ये ढाई अक्षर I love you कहता है तो उसके दिल की धड़कन तेज़ हो जाती हैं, सांसे थम जाती हैं। और कुछ समय तक तो लड़की को भी ये समझ नही आता कि वह क्या कहे या करे। ऐसा ही तब भी होता है जब एक लड़की लड़के को आई लव यू कहती है

प्यार के ये ढाई अक्षर I love you कोई कहने के लिए बेक़रार रहता है तो कोई सुनने के लिए बेताब।

यहाँ पढ़ें : BFF Full Form in Hindi

Three Ways to Say “I Love You” in Hindi

I love you in hindi

क्या होता है जब किसी से प्यार होता है?

I love you meaning in Hindi
I love you meaning in Hindi

जब किसी को किसी से प्यार होता है। उस लम्हे को शब्दों मे बयां करना शायद थोड़ा मुश्किल है। जब आपको प्यार का एहसास होता है, तब आपको ये दुनिया खूबसूरत लगने लगती है। आपको हर चीज़ अच्छी लगती है। आप तरो ताज़ा महसूस करते हैं।

I love you meaning in Hindi आपके जीने की इच्छा बड़ जाती है। आप अपना हर पल, हर लम्हा अपने उस खूबसूरत साथी के साथ बिताना चाहते हैं जिससे आपको प्यार होता है।

आप अपने साथी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उसकी हर खुशी हर गम आपकी खुशी और गम बन जाता है। दो लोग जो एक दूसरे से प्यार करते हैं वो हमेशा एक दूसरे के साथ रहना पसंद करते हैं।

I love you meaning in Hindi आई लव यू का मतलब क्या है-

I love you meaning in Hindi

I love you क्या होता है- आई लव यू (I love you) एक एहसास होता है, एक समर्पण की भावना, जो अपने साथी के लिए होती है।

यहाँ पढ़ें : 89 को हिंदी में क्या कहते है

आई लव यू किसे कहते हैं, i love you किसे कहते हैं

I love you meaning in Hindi
I love you meaning in Hindi

जैसा की हम सब जानते हैं कि I love you का हिंदी मतलब होता है मैं आपसे प्यार करता/करती हूँ। इसलिए आप I love you उसे कह सकते हैं जिससे आप प्यार करते हैं। वह कोई भी हो सकता है।

I love you शब्द आते ही हमारा ध्यान प्रेमी प्रेमिका की ओर ही जाता है। लेकिन मैं आपको ये बताना चाहती हूँ कि I love you हम जिससे भी प्यार करते हैं उसे कह सकते हैं। वह हमारे माता- पिता भी हो सकते हैं, भाई- बहन या फिर हमारे दोस्त और हमारे बच्चे भी हो सकते हैं।

हमारे रिश्तों के हिसाब से हमारी भावनाएं अलग हो सकती हैं जैसे प्रेमी- प्रेमिका की एक दूसरे के लिए अलग भावनाएं होती हैं, माता- पिता के लिए अलग, बच्चों के लिए और दोस्तों के लिए अलग भावनाएं होती हैं। लेकिन सभी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं।

आईलवयू एक भावना है, स्नेह, लगाव, समर्पण, किसी के लिए जीना, किसी के साथ जीना ये सभी बाते प्रेम मे होती हैं। प्यार कभी भी किसी को भी हो सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं की राशि के हिसाब से भी प्रेम के अलग भाव हो सकते हैं।

राशि के अनुसार आई लव यू क्या होता है

I love you meaning in Hindi
I love you meaning in Hindi

राशि के बारे में तो आपने सुना ही होगा हम सभी की कोई न कोई राशि होती है ज्योतिशास्त्र की माने तो सभी राशि के लिए आई लव यू का मतलब अलग होता है। तो चलिए जानते हैं राशि के हिसाब से प्यार के क्या मतलब हो सकते हैं।

वृष: राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

वृष राशि वाले बहुत सोचने के बाद ही किसी को आई लव यू कहते हैं। और उनका मतलब होता है कि वो आपके साथ जीवन बिताना चाहते हैं। वह अपने प्यार के प्रति गंभीर होते हैं।

मिथुन राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

मिथुन राशि के लोग अक्सर अपने मन की बात दूसरों से कम शेयर करते हैं इसलिए अगर ये आई लव यू कहते हैं तो इसका मतलब है। ये आपसे सच्चा प्यार करते हैं।

कर्क राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

कर्क राशि वालों के लिए आई लव यू बहुत ही महत्वपूर्ण होता है ये बहुत संवेदनशील होते हैं और प्यार मे बेवफ़ाई इनसे बर्दाश्त नही होती।

यहाँ पढ़ें : हिंदी में गुड आफ्टरनून का क्या मतलब होता है

सिंह राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

सिंह राशि वालों का प्यार मे कोई मुकाबला नही कर सकता। इसलिए अगर आपको कोई सिंह राशि का आई लव यू कहता है तो आप को हां कर देनी चाहिए क्योंकि ये अपने साथी को खुश करने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं।

कन्या राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

कन्या राशि वाले आई लव यू तब कहते हैं जब वह आपके साथ जीवन बिताना चाहते हैं। इनके लिए इसका मतलब जीवन भर का साथ होता है।

राशि के अनुसार आई लव यू क्या होता है video

मेष राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

मेष राशि वाले जब किसी को आई लव यू बोलते हैं तो इसका मतलब होता है कि वह ऐसा सोचते हैं इनके लिए आई लव यू बोलने का मतलब होता है कि इन्हे अपने साथी के साथ पूरी ज़िंदगी रहना है। यह लोग अपने साथी के लिए प्रतिबद्ध होते हैं।

तुला राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

तुला राशि वाले लोग अपने पार्टनर को खुश रखने की कोशिश करते हैं वह खुद को एक निश्चित दायरे से बाहर नही जाने देते है। ये सदेव अपने साथी का साथ निभाते हैं।

वृक्ष्चिक राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

वृश्र्चिक राशि के लोग वैसे तो बहुत हठीले होते हैं लेकिन अगर ये किसी को आई लव यू कहते हैं तो ये पहले उनकी तरफ से होता है इस राशि के लोग अपने साथी के लिए बहुत केयरिंग होते हैं।

धनु राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

धनु राशि के लोग अपने मन की करना पसंद करते हैं वे थोड़े बेफिक्र किस्म के होते है। लेकिन फिर इस राशि के लोग अगर आपसे खुद आई लव यू कहते हैं तो इसका मतलब है कि वे आपसे प्यार को लेकर गंभीर हैं।

मकर राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

मकर राशि वालों के लिए उनका पहला प्यार उनका प्रोफेशन होता है। अगर वे किसी को आई लव यू कहते हैं तो आप समझ सकते हैं कि वो आपको भी अपने केरियर का हिस्सा बनाना चाहते हैं।

कुंभ राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

कुंभ राशि के लोग अक्सर किसी बंधन मे बंधना पसंद नही करते है। लेकिन अगर ये किसी को आई लव यू कहते हैं तो इसका मतलब है कि अब ये प्यार के मामले मे गंभीर हो चुके हैं।

मीन राशि वालों के लिए आई लव यू का मतलब

मीन राशि के लोग थोड़े रोमेंटिक किस्म के होते हैं क्योंकि जब ये किसी से प्यार करते हैं तो अपने रिलेशन के बारे मे ही सोचते हैं। इसलिए अगर इस राशि के लोग किसी को आई लव यू कहते हैं तो इसका मतलब होता है कि वे उसके साथ अपना भविष्य देख रहे हैं।

यहाँ पढ़ें : Full form of BAE in Hindi

i love you shayari

I love you meaning in Hindi
I love you meaning in Hindi

दोस्तों जहाँ बात प्यार की हो और वहां आपकी ज़ुवान से शायरी ना निकले, ऐसा हो ही नही सकता। क्योंकि शायरी प्यार इज़हार करने का एक बहुत ही खूबसूरत तरीका है। जो लोग अपने प्यार का इज़हार नही कर पाते उनके लिए भी शायरी एक बहुत ही गजब का माध्यम है अपने प्यार को बयान करने का। इसलिए प्यार की बात हो और शायरी ना कही जाए ये संभंव नही इसलिए ऐसी शायरी आपके लिए भी है-

धोखा ना देना कि तुझपे ऐतबार बहुत है।
ये दिल तेरी चाहत का तलबगार बहुत है।।
तेरी सूरत ना दिखे तो दिखाई कुछ नही देता।
हम क्या करें कि तुझसे हमें प्यार बहुत है।।

साँसों में रहकर तुम हमारे मेहमान बन गए।
बातें ऐसी कि की हमारी मुस्कान बन गए।।
लोग पास रहकर हमारे ना बन सके।
और आप दूर रहकर भी हमारी जान बन गए।।

i love you jokes

I love you meaning in Hindi
I love you meaning in Hindi

जहाँ बात प्यार की चल रही हो वहाँ लोग अक्सर अपनी फीलिंग्स को बयान करते है, अपने दिल की बात अपने साथी को बताते हैं, लेकिन दोस्तों दूसरी तरफ प्यार पर लोगों को हसाने के लिए बहुत से जोक भी बनते हैं जिन्हे पढ़कर आप लोटपोट हो जाते हैं तो चलिए आपके लिए भी जोक है जिसे पढ़कर आप भीी लोटपोट हो जाएंगे।

संता: आई लव यू का मतलब क्या होता है?
लड़की: मुझे तुमसे प्यार है।
संता: कमाल है, तुमसे एक इंग्लिश में सवाल क्या पूछ लिया तुम्हें मुझसे प्यार हो गया।

संता: i love you
लड़की: मैं अभी इसके लिए तैयार नही हूं।
संता: अब क्या हाँ बोलने के लिए भी मेकअप करेगी, पगली।

इस लेख मे हमने आपको आई लव यू I love you in Hindi का हिंदी मे क्या मतलब होता है, आई लव यू के मतलब क्या होता है, इसकी अधिक से अधिक जानकारी देने की कोशिश की है। आपका स्नेह हमे ऐसी जानकारी आप तक पहुँचाने के लिए प्रेरित करता है। आपको कोई सुझाव हो तो आप हमे कमेंट करके बता सकते हैं।

reference-
17 November 2020, I love you meaning in Hindi, wikipedia

Leave a Comment