Telugu to Hindi Translation तेलुगु से हिंदी में अनुवाद

Telugu to Hindi Translation तेलुगु से हिंदी में अनुवाद करने के लिए आप हमारे गूगल सॉफ्टवेयर की मदद ले सकते हैं। दो भाषाओं के अनुवाद के लिए भाषा को बदलना आवश्यक होता है। इसलिए तेलुगू भाषा को हिंदी मे अनुवाद (Telugu to Hindi Translation) करने के लिए हमारा गूगल अनुवाद एपीआई (API) द्वारा संचालित है।

Telugu to Hindi Translation तेलुगु से हिंदी  में अनुवाद

Telugu to Hindi भाषा को बदलने मे गूगल सॉफ्टवेयर मदद करता है जो एक भाषा के टेक्स्ट को दूसरी भाषा मे परिवर्तित करता है। यह सॉफ्टवेयर गूगल नामक कंपनी द्वारा परिचालित किया गया है। 

यह सांख्यिकी मशीनों द्वारा अनुवाद किया जाता है। गूगल सॉफ्टवेयर लगभग 90 भाषाओं में अनुवाद करने में सक्षम है। और लगभग 20 करोड़ लोगों की प्रतिदिन अनुवाद करने मे मदद करता है।

Also Translate: Hindi to Telugu Translation

Does translation take time? क्या अनुवाद में समय लगता है?

(Telugu to Hindi) तेलुगू से हिंदी में अनुवाद करने के लिये यह ऐप (App) केवल कुछ सेकेंड (Second) का समय लेता है। और उसके बाद यह शब्दों का अनुवाद कर देता है।

How many characters are possible to translate at one time? कितने वर्णों का अनुवाद एक समय में करना संभव है?

तेलुगू से हिंदी या किसी भी भाषा को बदलने के लिए गूगल ऐप के माध्यम से एक बार मे 500 वर्णों का अनुवाद किया जा सकता है। 

अगर आप इससे अधिक वर्णों का अनुवाद करना चाहते हैं तो आप इस तकनीक का दोबारा उपयोग कर सकते हैं। उसके दोबारा 500 वर्णों का अनुवाद करें और अगर अनुवाद अधिक है तो इस प्रक्रिया को दोहराया जा सकता है।

Is the tool possible to translate via Google API? क्या उपकरण गूगल एपीआई (API) द्वारा अनुवाद संभव है?

तेलुगू से हिंदी का अनुवाद करने के लिए हमारे उपकरण गूगल एपीआई (API) द्वारा संचालित किया जाता है। अनुवाद करने के लिए बाएं हाथ से लिखते हुए शुरु करें और दाएं तरफ जाएं और फिर अनुवाद बटन पर क्लिक करें। 

गूगल ऐप आपके तेलुगू शब्द, वाक्य का हिंदी में अनुवाद कर देता है। आप किसी भी भाषा मे लिखने के लिए हमारे होम पेज पर भी जा सकते हैं।

व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषाएं 

तेलुगू से हिंदी भाषा की अपनी एक अलग प्रतिष्ठा है जो दुनिया भर मे व्यापक रूप से बढ़ती जा रही है, लगभग कई मिलियन से अधिक लोग इस भाषा को बोलते हैं। 

तेलुगू बोलने वालों के लिए जिनकी हिंदी अच्छी नही है उन्हे अनुवाद करने मे मुश्किल होता है। उनके लिए यह एक अच्छा विकल्प है।

(Google engineer) गूगल इंजीनियर के सॉफ्टवेयर

तेलुगू से हिंदी भाषा परिवर्तित (Telugu to Hindi Translation) करने के लिए यह सॉफ्टवेयर नई तकनीक के साथ विकसित किया जा रहा है। हमारे गूगल इंजीनियर (Google engineer) अनुवाद को अधिक सटीक बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।  

Is Google translation 100 percent accurate? क्या गूगल अनुवाद 100 प्रतिशत सही होता है?

नही, गूगल द्वारा किया गया अनुमान 100 प्रतिशत सही नही होता है। लेकिन काफी मिलता जुलता होता है अगर आप इसमे थोड़ा परिवर्तन करते हैं तो इसे बिल्कुल सटीक बनाया जा सकता है। इसमे केवल कुछ परिवर्तन की ज़रुरत होती है, उसके बाद यह बिल्कुल सही हो जाता है।

Telugu to Hindi Translation के लिए प्रदान की जाने वाली मुख्य सेवाएं

बहुत सी बेवसाइट कुछ डॉलर के लिए हिंदी अनुवाद और तेलुगू के अनुवाद करने के लिए सेवाएं प्रदान करती हैं। भाषा को बदलने के लिए गूगल ऐप की मदद से वाक्यों, जैसे शुभकामना संदेशों और अन्य अनौपचारिक वाक्यों का अनुवाद किया जा सकता है।

Telugu to Hindi Translation के उदाहरण

ఎలా r యు आप कैसे हैं? 

మీరు ఎక్కడ నివసిస్తున్నారు आप कहाँ रहते हैं? 

నేను నిన్ను ప్రేమిస్తున్నాను मैं तुमसे प्यार करता हूँ। 

మీరు ఏమి చేస్తారు आप क्या करते हैं? 

మీకు స్వాగతం आपका स्वागत है। 

Frequently Asked Questions (FAQ) अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. तेलुगू से हिंदी मे अनुवाद कैसे काम करता है?

गूगल या माइक्रोसॉफ्ट का उपयोग उस पाठ का अनुवाद करने के लिए होता है जो तेलुगू मे लिखा गया है। वह इसे आसानी से परिवर्तित कर सकता है।

तेलुगू मे लिखने के बाद गूगल या माइक्रोसॉफ्ट को एपीआई अनुरोध भेजते हैं। तथा वे इसे हिंदी अनुवादित पाठ के साथ प्रतिक्रिया भेजते हैं।

2..क्या गूगल द्वारा अनुवादित प्रतिक्रिया को डाउनलोड किया जा सकता है?

नही, गूगल द्वारा अनुवादित प्रतिक्रिया को डाउनलोड नही किया जा सकता। आप केवल अनुवाद कर सकते हैं। हालाँकि, आप गूगल अनुवाद क्रोम एक्सटेंशन लिंक पर जाकर गूगल अनुवाद नामक क्रोम एक्सटेंशन टूल स्थापित कर सकते हैं।

3.  क्या गूगल द्वारा किया गया अनुवाद मुफ़्त होता है?

जी हाँ, यह अनुवाद बिल्कुल मुफ़्त होता है। आप हमारे अनुवाद टूल का उपयोग व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों तरह से कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ पेय करने की आवश्यकता नही होती है। और आप यह अनुवाद जितनी बार चाहे कर सकते हैं।

4. गूगल द्वारा किए गए अनुवादित पाठ सटीक क्यों नही होते?

गूगल द्वारा अनुवाद करने के लिए मशीन- भाषा तकनीक का उपयोग किया जाता है इसलिए ये सटीक नही होते हैं। लेकिन यह सॉफ्टवेयर विकसित किया जा रहा है 

गूगल ट्रांसलेशन की मदद से Telugu to Hindi Translation कर सकते हैं और किसी वाक्य या शब्द को बड़ी आसानी से परिवर्तन कर सकते हैं। गूगल सॉफ्टवेयर के संबंध मे आपका कोई सुझाव है तो हमे कमेंट करके बताएं।