Little Red Riding Hood Story In Hindi | नन्ही रेड राइडिंग हुड की कहानी | little red ridding hood Ki Kahani, Best Fairy Tale

नन्ही रेड राइडिंग हुड (Little Red Riding Hood) – ChuChu TV Hindi Kahaniya & Fairy Tales

Little Red Riding Hood Story In Hindi

Little Red Riding Hood Story In Hindi | नन्ही रेड राइडिंग हुड की कहानी

बहुत समय पहले की बात है एक लड़की जंगल में एक घर में अपने माता पिता के साथ रहती थी।उसका नाम रोजी था,सबसे रेड राइडिंग हुड बुलाया करते थे क्योंकि वह हर रोज अपना पसंदीदा रेड चोला पहना करती थी।  दूसरी ओर जंगल के एक छोटे से घर में उसकी नानी रहा करती थी।

Little Red Riding Hood Story In Hindi
Little Red Riding Hood Story In Hindi

एक दिन रेड राइडिंग हुड अपनी नानी से मिलना चाहती थी उसने अपनी मां से नानी के पास जाने के लिए पूछा, “मां  क्या मैं नानी से मिलने जा सकती हूं?” मां ने कहा हां बेटी जाओ। उसकी मां ने नानी के लिए टोकरी में खाना भी दिया और सलाह दी कि वह रास्ते में इधर-उधर ना जाए और ना ही अनजान लोगों से बात करें। 

यहाँ पढ़ें : फूलों की राजकुमारी थंबलीना की कहानी

बच्ची ने कहा मां मैं आपका कहां मानूंगी मां बोली बेटा सीधे रास्ते जाना नन्हीं रेड राइडिंग हुड टोकरी लेकर नानी से मिलने चली गई।  रास्ते में उसने कुछ सुंदर फूल देखें और वह उन्हें भी अपनी नानी मां के लिए ले जाना चाहती थी।  जब वह फूल तोड़ने के लिए जंगल में चली गई जब नन्ही बच्ची फूल तोड़ रही थी तभी वहां एक भेड़िया आ गया पूरा,भेड़िया बच्ची को खाना चाहता था।

इस इरादे से वह बच्ची के पास गया। भेड़िए ने चालाकी दिखाते हुए बच्चे से पूछा फूल किसके लिए तोड़ रही हो, “नन्ही राइडिंग हुड ने कहा यह मेरी नानी मां के लिए है मैं उनसे मिलने जा रही हूं।”  बच्ची यह भूल चुकी थी कि उसे रास्ते में किसी से बात नहीं करनी है।

यहाँ पढ़ें : पंचतंत्र की 101 कहानियां – विष्णु शर्मा

भेड़िए ने पूछा क्या तुम्हारी नानी यही रहती है, “नन्ही रेड राइडिंग हुड ने कहा था जंगल के दूसरी तरफ एक छोटे से घर में रहती है।”भेड़िए के दिमाग में ख्याल आया और उसने बच्ची को छोड़कर नानी को खाने की सोचा और सीधा नानी के घर पहुंच गया।

उसने नानी को झपट्टा मारा और नानी बेहोश हो गई लालची भेड़िए ने सोचा कि मैं पहले बच्ची को खा लूंगा इसीलिए उसने नानी का भेष बनाकर फिल्म पर कंबल ओढ़ कर लेट गया जैसे ही नन्ही रेड राइडिंग हुड कमरे में आई तो नानी के पास गई और बड़े-बड़े कान और दांत देखकर डर गई। उसने  नानी से पूछा, “ आपके दांत इतने बड़े कैसे हो गए?” भेड़िया एकदम से बोला, “ तुम्हें खाने के लिए।”

 भेड़िए को देखकर रेड राइडिंग हुड जोर जोर से चिल्लाने लगी उसकी चीख सुनकर एक शिकारी दौड़ता हुआ आया और भेड़िए को मार कर बच्ची को बचा लिया। तब तक नानी को भी होश आ गया था रेड राइडिंग हुड को अपनी मां की बात याद आ गई।

References-
14 June 2021, Little Red Riding Hood Story In Hindi, wikipedia

Leave a Comment